कम्पनी का उद्देश्य निर्बाध, कुशल व विश्वसनीय पारेषण सेवाएं और निरंतर वाणिज्यिक व्यवहार्यता सुनिश्चित करना है। इस मिशन को प्राप्त करने के लिए, कम्पनी भार वृद्धि के अनुसार पारेषण क्षमता में वृद्धि करने के लिए प्रयासरत है। पारेषण क्षमता स्थापना के बाद से 426.57% से ऊपर हो गयी है जबकि पारेषण नेटवर्क में इस अवधि के दौरान लगभग 18 साल में 226.27% के आसपास की वृद्धि हुई है। इस क्षमता के अलावा, कम्पनी द्वारा वर्ष 2020-21 में दिनांक 31.12.2020 को 09.30 बजे पीक लोड 15425 मेगा वॉट मांग की सफलतापूर्वक पूर्ति की गई | कंपनी की गतिविधियाँ :-

1. राज्य सीमा के भीतर विद्युत पारेषण ।

2. ऑपरेशन और पारेषण परिसंपत्तियों का रखरखाव ।

3. नये उत्पादन स्टेशनों से बिजली की निकासी के लिए इंट्रा राज्य पारेषण नेटवर्क के विकास और भार में होने वाली वृद्धि को प्राप्त करना ।

4. राज्य में बिजली व्यवस्था और इष्टतम समय निर्धारण को कार्यान्वित करना एवं बिजली के पारेषण का एकीकृत संचालन को सुनिश्चित करना ।

5. विद्युत अधिनियम 2003 और एमपीईआरसी नियमों के प्रावधानों के अनुसार अपने पारेषण प्रणाली में गैर-भेदभाव पूर्ण ओपन एक्सेस प्रदान करना ।

कम्पनी ने अपने परिचालन और वाणिज्यिक क्षमता में सुधार लाने के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए चुना हैं, जो आपूर्ति और ग्राहक सेवा की गुणवत्ता में सुधार के लिए अग्रसर होंगे ।


कॉपीराइट © 2022 एमपी पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड, | द्वारा संचालित: आईटी-सेल, एमपी पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड।

खंडन : एमपीपीटीसीएल ने इस वेबसाइट में दी गई जानकारी की सटीकता सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किया है। हालांकि, एमपीपीटीसीएल इस जानकारी के आधार पर की गई किसी भी कार्रवाई के परिणामस्वरूप किसी भी व्यक्ति को हुई क्षति या हानि के लिए कोई जिम्मेदारी और दायित्व स्वीकार नहीं करता है। यदि सुधार करने के लिए त्रुटियों/चूक को इसके संज्ञान में लाया जाता है तो एमपीपीटीसीएल बाध्य होगा।